महिलाओं को क्यों करना चाहिए ? modicare Business

महिलाओं को क्यों करना चाहिए

MODICARE से 30 लाख प्रति माह – आप इससे भी अधिक कमा सकते हैं

मैं नेटवर्क मार्केटिंग उद्यमी हूं। एक औसत शैक्षिक, तकनीकी और वित्तीय पृष्ठभूमि से उठकर, मैं वर्तमान में एक मजबूत टीम का नेतृत्व करता हूं और मैं अपनी टीम के सदस्यों के साथ रुपये की सामूहिक आय अर्जित कर रहा हूं। मोदीकेयर लिमिटेड में नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय से प्रति माह 30 लाख मिलते हैं। मेरी टीम के सभी सदस्य अपनी-अपनी टीमों के लिए समूह के नेता हैं और पूरे व्यवसाय में महीने दर महीने चक्रवृद्धि वृद्धि होती है। 

यदि आप इस अद्भुत व्यवसाय का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो कृपया। अपनी टिप्पणियों से उत्तर दें. इस व्यवसाय में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए समान अवसर हैं। आप अपनी नियमित नौकरी/कार्य को प्रभावित किए बिना इस व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं।

मोदीकेयर में नेटवर्क मार्केटिंग कैसे काम करती है

पारंपरिक मार्केटिंग की तुलना में नेटवर्क मार्केटिंग के लाभ:

पारंपरिक बाज़ार में, आपूर्ति श्रृंखला की लागत बहुत बड़ी है। किसी कंपनी द्वारा निर्मित उत्पाद स्टॉकिस्टों के पास, फिर वितरकों के पास, फिर थोक विक्रेताओं के पास, फिर खुदरा विक्रेताओं के पास और अंततः ग्राहक के पास जाता है। इस प्रकार, ग्राहक को आपूर्ति श्रृंखला में प्रत्येक व्यक्ति द्वारा बनाए गए मुनाफे की लागत वहन करनी होगी। इसके अलावा, जैसे-जैसे उत्पाद अलग-अलग हाथों से ग्राहक तक पहुंचता है, लॉजिस्टिक लागत कई गुना बढ़ जाती है।

 पारंपरिक बाज़ार में लागत का एक और बड़ा तत्व विज्ञापन व्यय है। औसतन, यह माना जाता है कि जहां एक निर्माता किसी उत्पाद को रुपये में दे सकता है। पारंपरिक बाजार में ग्राहक को सीधे 30 रुपये की लागत वहन करनी पड़ती है। एक ही उत्पाद के लिए 100 रु. नेटवर्क कंपनी द्वारा बचाई गई अतिरिक्त लागत का भुगतान मासिक चेक के रूप में नेटवर्कर्स को किया जाता है।

नेटवर्क मार्केटिंग क्या है:

नेटवर्क मार्केटिंग किसी कंपनी द्वारा माल की बिक्री का प्रत्यक्ष बिक्री तरीका है। कंपनी के उत्पादों को खरीदने के लिए पात्र व्यक्ति को कंपनी के साथ पंजीकृत होना पड़ता है और उसे एक अद्वितीय आईडी जारी की जाती है और उसे वितरक कहा जाता है। व्यक्ति अपने जैसे अन्य खरीदारों को कंपनी में प्रायोजित कर सकता है, जिन्हें बदले में उनकी विशिष्ट आईडी जारी की जाती है और ऐसे प्रत्येक पंजीकृत वितरक बदले में अपने स्वयं के व्यक्तियों को प्रायोजित करते हैं। इस प्रकार, नेटवर्क ट्री के शीर्ष पर एक व्यक्ति के अधीन वितरकों का एक नेटवर्क बनाया जाता है और प्रत्येक वितरक अपनी टीम के शीर्ष पर होता है। शीर्ष पर मौजूद व्यक्ति को एक परिभाषित भुगतान योजना के अनुसार उसकी टीम में की गई सभी खरीदारी से लाभ होता है।

मोदीकेयर में नेटवर्क मार्केटिंग

MODICARE लिमिटेड एक डायरेक्ट-सेलिंग कंपनी/नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जो 3 ‘पी’ यानी प्रमोटर्स, प्रोडक्ट्स और प्लान द्वारा ज्ञात ताकत के 3 स्तंभों द्वारा समर्थित है। 

प्रमोटर:

एक भारतीय समूह, मोदी ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ (वर्तमान में केके मोदी ग्रुप), जो भारत के सबसे पुराने और अत्यधिक सम्मानित औद्योगिक समूहों में से एक है, जिसके नाम पर यूपी में प्रसिद्ध शहर मोदीनगर का नाम रखा गया है और वर्तमान में यह रु. लगभग 30+ प्रीमियम कंपनियों के स्वामित्व वाला 65000 करोड़ + मजबूत समूह। इस प्रकार एक अत्यधिक सफल समूह द्वारा समर्थित होने के कारण, इसके प्रमोटरों की प्रतिष्ठा कंपनी के लिए एक बड़ी संपत्ति है जो इसकी विश्वसनीयता सुनिश्चित करती है।

उत्पादों

MODICARE लिमिटेड के प्रत्यक्ष बिक्री उत्पाद ग्राहकों/वितरकों के साथ संतुष्टि के उच्चतम स्तर वाले उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पादों में से एक हैं और भारतीय भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी उत्पाद पूरी तरह से शाकाहारी और जैविक हैं (जॉइंट ईज़ (ग्लूकोसामाइन) को छोड़कर, जिसका मूल स्रोत केवल जानवर हैं) सभी उत्पाद 100% संतुष्टि की गारंटी के साथ आते हैं। 

भोजन और पेय पदार्थ, घरेलू देखभाल, कपड़े धोने की देखभाल, स्वास्थ्य और पोषण के साथ-साथ एंटी रेडिएशन उत्पाद, रंग प्रसाधन सामग्री, त्वचा देखभाल उत्पाद, व्यक्तिगत देखभाल उत्पाद, घड़ियां, कृत्रिम आभूषण, कृषि उत्पाद और एंटी-की श्रेणियों में 500 से अधिक उत्पादों की अपनी बहुमुखी रेंज के साथ। -मोबाइल के लिए हैकिंग सॉफ्टवेयर, कंपनी महीने-दर-महीने आवर्ती मांग के साथ सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों में से एक है और भारत में प्रत्यक्ष बिक्री उद्योगों में उच्चतम ग्राहक आधार के साथ अपने ग्राहकों को कंपनी से जोड़े रखती है।

अन्य प्रत्यक्ष बिक्री कंपनियों और यहां तक ​​कि पारंपरिक बाजार उत्पादों की तुलना में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कीमतें कंपनी को अपने ग्राहक आधार को बनाए रखने के लिए प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग में अन्य कंपनियों पर बढ़त देती हैं।  

MODICARE लिमिटेड के उत्पाद उच्च गुणवत्ता और किफायती कीमतों का एक अनूठा मिश्रण हैं जो भारत में किसी भी अन्य प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग में कहीं नहीं देखा जाता है। उत्पादों का निर्माण ऐसी गुणवत्ता के साथ किया जाता है जो केवल अभिजात्य वर्ग के लिए जाना जाता है, लेकिन कीमतें आम जनता की जेब के अनुरूप होती हैं।

योजना :

MODICARE लिमिटेड स्पष्ट और पारदर्शी योजना वाली शायद एकमात्र कंपनी है जो नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की वास्तविक अवधारणा को पूरी तरह से सही ठहराती है जो इस आधार पर आधारित है कि पारंपरिक बिक्री कंपनियों में ग्राहक द्वारा आपूर्ति के रूप में लागत का 65-70% वहन किया जाता है। श्रृंखला वितरण व्यय (स्टॉकिस्ट-थोक विक्रेता-खुदरा विक्रेता आदि), विज्ञापन व्यय, निर्माता-स्टॉकिस्ट-थोक विक्रेता-खुदरा विक्रेता आपूर्ति श्रृंखला से माल परिवहन के लिए अतिरिक्त रसद व्यय प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग में बचाए जाते हैं और ये सभी लाभ इसके वफादार ग्राहकों को दिए जाते हैं। वितरक.   

MODICARE आय योजना का दोहरा उद्देश्य है, जबकि यह अपने वफादार ग्राहकों को मासिक खरीद पर अपने उत्पादों की खरीद मूल्य पर 30-35% तक की छूट (और चेक द्वारा मामूली नकद आय) के रूप में उच्च प्रोत्साहन प्रदान करता है जो सुनिश्चित करता है कि प्रवेश स्तर के वितरकों को उत्पादों की अत्यधिक किफायती कीमतों से लाभ होता है और यह उनके वितरण नेटवर्क के आधार पर उपलब्धि हासिल करने वालों के विभिन्न स्तरों पर वितरित मासिक बिक्री मूल्य का 33-35% का उच्च बोनस प्रदान करता है। कुल मिलाकर MODICARE लिमिटेड अपने वितरकों को 65-70 प्रतिशत प्रोत्साहन/बोनस प्रदान करता है जो नेटवर्क मार्केटिंग की अवधारणा को पूरी तरह से सही ठहराता है।

एक नेटवर्कर को क्या करना चाहिए:

एक नेटवर्कर को अपनी कंपनी का वफादार ग्राहक माना जाता है और उसे कंपनी के उन सभी उत्पादों का उपयोग करना चाहिए जो उसके उपयोग के हैं (मोदीकेयर उत्पादों के विवरण के लिए कृपया modicare.com पर जाएं। इसके द्वारा उत्पादों की अंतर्निहित ताकत को महसूस करना चाहिए ) उपयोग और एकाधिक पुन: उपयोग। इससे उत्पादों में विश्वास स्थापित होगा ताकि वह दृढ़ विश्वास के साथ किसी और को प्रस्ताव दे सके।

उसे नेटवर्क मार्केटिंग में यह मानना ​​होगा कि यदि कोई उत्पाद समय की कसौटी पर खरा उतरा है, तो यह संदेह से परे एक गुणवत्ता वाला उत्पाद है अन्यथा इसमें कोई संदेह नहीं है। शुरुआती परीक्षणों के बाद नेटवर्क मार्केटिंग उत्पाद बाज़ार से ख़त्म हो जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि उत्पाद आक्रामक मार्केटिंग के कारण नहीं, बल्कि मौखिक प्रचार के कारण टिक गया है और निरंतर मौखिक प्रचार के कारण इसे खरीदा नहीं जा सकता है।

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एक बार जब कोई नेटवर्कर उत्पादों के पैसे के मूल्य के बारे में आश्वस्त हो जाता है, तो उसे कंपनी की योजना की जांच करनी होती है। क्या योजना में प्रवेश स्तर के ग्राहकों के लिए कुछ है जो उत्पाद की लागत में छूट के साथ कैशबैक (चेक के रूप में) हो सकता है ताकि प्रवेश स्तर के लोगों को कंपनी में बनाए रखा जा सके। एक नेटवर्कर के लिए अन्य ग्राहकों को कंपनी में लाना और उनकी खरीदारी की आदतों को बदलना एक बड़ी चुनौती है क्योंकि जड़ता एक बड़ी भूमिका निभाती है।

 एक बार जब कोई संतुष्ट हो जाता है कि कंपनी के उत्पाद गुणवत्तापूर्ण उत्पाद हैं और कंपनी से जुड़ने वाले हर व्यक्ति के लिए पैसे का मूल्य है, तो उसे कमाई के दृष्टिकोण से कंपनी की योजना की जांच करनी होगी। उनकी कंपनी में सफल नेटवर्कर्स के पिछले उदाहरण अच्छे मार्गदर्शक हो सकते हैं। उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि बड़ी संख्या में नेटवर्कर्स अच्छी आय अर्जित कर सकें और आय केवल कुछ लोगों के हाथों में नहीं होनी चाहिए। एक अच्छी नेटवर्किंग योजना वह है जहां ऊपर से नीचे तक श्रेणीबद्ध आय होती है।

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अब उन्हें अन्य लोगों को कंपनी के उत्पादों की साख के साथ-साथ कंपनी से होने वाली कमाई की संभावनाओं के बारे में समझाना होगा और अन्य लोगों को कंपनी से जोड़ना होगा। किसी नेटवर्क कंपनी से अच्छी आय का मूलमंत्र यह है कि नेटवर्क जितना बड़ा होगा, उसके समूह में खरीदारी उतनी ही बड़ी होगी और उसका चेक भी उतना ही बड़ा होगा। इस जांच में असीमित क्षमता है और नेटवर्क के प्रसार में एक निश्चित स्तर की उपलब्धि के बाद, यह अजेय है और लगातार बढ़ रहा है।

एक नेटवर्कर को यह ध्यान रखना चाहिए कि नेटवर्क विकसित करना एक क्रमिक प्रक्रिया है और यह धीरे-धीरे और लगातार विकसित होता है। एक सच्ची नेटवर्क कंपनी में आय अप्रत्याशित रूप से नहीं आती है। एक उचित आय नेटवर्क विकसित करने में कम से कम एक वर्ष और सामान्यतः 3-5 वर्ष लगते हैं जो विकास के ऑटो मोड में आता है यानी भले ही आप पर्याप्त प्रयास करने में सक्षम न हों फिर भी विकास जारी रख सकते हैं।

Work In Part Time

हालांकि 3-5 साल तक एक नेटवर्कर पार्ट टाइम नेटवर्किंग बिजनेस को जारी रख सकता है लेकिन उसे नेटवर्क मार्केटिंग के कौशल सीखने में काफी समय देना पड़ता है। अधिकांश सफल नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों के पास अपनी स्वयं की बिक्री और प्रशिक्षण टीम के माध्यम से कंपनी में सफल नेटवर्कर्स की टीमों के माध्यम से अपनी स्वयं की प्रशिक्षण और विकास प्रणाली होती है।

 सीखने में तीन प्रकार के कौशल शामिल हैं – प्रतिस्पर्धा में उत्पादों के मुकाबले उत्पाद ज्ञान, भुगतान योजना संरचना और इसे कितनी कुशलता से बनाया गया है और अंत में और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विफलताओं में भी प्रेरणा को उच्च बनाए रखना है। यहां विफलताओं का मतलब यह है कि व्यवसाय के विकास के प्रारंभिक चरण में, उच्च प्रेरणा के साथ, कई लोगों को इसमें शामिल होने के लिए राजी किया जाता है,

लेकिन कौशल की कमी के कारण, वे पर्याप्त रूप से शिक्षित नहीं होते हैं कि सिस्टम उन्हें कैसे लाभ पहुंचाएगा और परिणामस्वरूप वे व्यवसाय वृद्धि में भाग न लें और सिस्टम को बहुत जल्दी छोड़ दें। बार-बार ऐसी असफलताओं से व्यक्ति हतोत्साहित हो जाता है और व्यवसाय छोड़ देता है। किसी भी नेटवर्कर को यह सीखना चाहिए कि नेटवर्क मार्केटिंग में शामिल होना और छोड़ना शॉपिंग मॉल में एक पारंपरिक दुकान की तरह ही एक प्रक्रिया है, जहां बड़ी संख्या में आगंतुक उत्पाद को देखते हैं

और केवल कुछ ही खरीदते हैं। लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग में फायदा यह है कि उत्पाद एक व्यक्ति का होता है। और एक बार जब आप अपने उत्पाद को बेचने में सफल हो जाते हैं, तो आपके पास दूसरे उत्पाद को बेचने की क्षमता कई गुना बढ़ जाती है और यह प्रक्रिया बढ़ती रहती है और एक सफल व्यवसाय के रूप में विकसित होती है।

आय संभावना क्या है?

सैद्धांतिक रूप से, आय की संभावना असीमित है। मैं MODICARE में एक व्यक्ति को जानता हूँ जिसकी आय रु. 10 करोड़ प्रतिवर्ष। ऐसे कई लोग हैं जिनकी आय इससे भी अधिक है और यह आय हर साल बढ़ती जा रही है। इस आय का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह एक निश्चित स्तर की उपलब्धि के बाद आपकी व्यक्तिगत भागीदारी पर निर्भर नहीं है क्योंकि इस आय का अधिकांश हिस्सा निष्क्रिय आय है।

इस बिजनेस में महिलाएं होती हैं ज्यादा सफल:

हालाँकि यह व्यवसाय पूरी दुनिया में दोनों लिंगों द्वारा किया जाता है, लेकिन भारतीय संदर्भ में मेरे अनुभव के अनुसार, इस व्यवसाय में महिलाएँ अधिक सफल हैं। इसके लिए कई कारण हैं। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात, महिलाएं स्वाभाविक रूप से प्रशंसा करने वाली (यानी सिफारिश करने वाली) होती हैं। जब उन्हें लगता है कि कुछ अच्छा है तो दूसरों की सिफारिश करना उनकी जन्मजात प्रवृत्ति है। इस व्यवसाय में सफल होने के लिए यह पहली आवश्यकता है। 

दूसरे, वे स्वभाव से लचीले होते हैं। इस प्रकार वे शुरुआत में थोड़ी सफलता के साथ भी व्यवसाय जारी रख सकते हैं जबकि पुरुष बहुत जल्दी छोड़ देते हैं। तीसरा, यदि वे एक गृहिणी हैं तो उनमें से कई लोगों के लिए अपनी खुद की छोटी आय भी मनोबल बढ़ाने वाली होती है और व्यवसाय में बने रहने के लिए पर्याप्त प्रेरक कारक होती है। 

चौथा, वे अच्छे संचारक होते हैं। पांचवें, वे अपने मित्रों और संबंधों से अधिक जुड़े हुए और संवादशील होते हैं। छठा, उनके पास अधिक खाली समय है। सातवें, वे कंपनी द्वारा आयोजित सार्वजनिक बैठकों में व्यवसाय में मिलने वाली सुविधा और ग्लैमर से आसानी से मोहित हो जाते हैं। आठवें, अंतर्राष्ट्रीय यात्राएँ जो किसी भी विकसित नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की प्रणाली का एक हिस्सा हैं, कई लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

 आदर्श रूप से, यह एक पारिवारिक व्यवसाय है जहाँ परिवार के सभी सदस्य नेटवर्क के निर्माण में योगदान दे सकते हैं   

नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में कुछ अन्य सकारात्मक बातें:

नेटवर्क मार्केटिंग एक ‘कोई निवेश नहीं’ ‘खुद का व्यवसाय’ है। इसे अपने शेड्यूल के अनुसार लचीले कामकाजी घंटों के साथ अलग-अलग समय के रूप में किया जा सकता है। यह अपने व्यक्तित्व के विकास के लिए एक महान अवसर प्रदान करता है, जिसमें एक मंच से हर किसी को अपना परिचय देने जैसे सरल अभ्यासों से शुरुआत करके हजारों लोगों की सभा के लिए एक महान प्रेरक बनने की हद तक विकास करना शामिल है। यह एक हस्तांतरणीय व्यवसाय है और इसे अगली पीढ़ी तक पहुंचाया जा सकता है। यह एकमात्र ऐसा व्यवसाय है जिसने बहुत ही सामान्य पृष्ठभूमि या बहुत ही सीमित शैक्षिक या तकनीकी योग्यता वाले व्यक्तियों से अधिकांश महान उपलब्धि हासिल की है। छोटे-मोटे काम करने वाले व्यक्ति सम्माननीय स्थिति तक पहुंच गए हैं।  

शायद यह एकमात्र व्यवसाय है जहां आपके पास किसी अन्य व्यवसाय, नौकरी या पेशे की तरह अपनी सफलता का आनंद लेने का समय होता है, आप जितना अधिक सफल होते हैं, उतने अधिक व्यस्त होते हैं। आपके पास अपने परिवार के साथ सफलता का आनंद लेने का समय नहीं है। लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग में, सफलता के शुरुआती स्तर के बाद आपके पास अपने परिवार के साथ अपनी सफलता का आनंद लेने के लिए पर्याप्त खाली समय और पैसा होता है। 

जहां नेटवर्क मार्केटिंग सफल है:

यह देखा गया है कि नेटवर्क मार्केटिंग केवल वहीं सफल होती है, जहां किसी कंपनी की अधिकांश उत्पाद श्रृंखला स्वास्थ्य देखभाल और एफएमसीजी के साथ खाद्य उत्पादों में होती है, यानी नेटवर्क मार्केटिंग सफल होती है, जहां कंपनी अपने वफादार ग्राहक बनाकर महीने दर महीने आवर्ती रिमांड उत्पन्न कर सकती है। (यह देखा गया है कि कई बार कई कंपनियां इस मार्केटिंग के माध्यम से अपने उच्च मूल्य वाले एकल-समय खरीदे गए उत्पाद को बेचने का नाटक करके एक योजना लेकर आती हैं।

चूंकि मांग आवर्ती नहीं है, श्रृंखला को कहीं न कहीं समाप्त करना होगा और अंत में सभी व्यक्ति श्रृंखलाएं अपना पैसा खो देती हैं। इस प्रकार की योजनाएं केवल ग्राहकों को धोखा देने के लिए एक भयावह डिजाइन हैं और ये कंपनियां रातोंरात उड़ने वाली कंपनियां हैं। इसका कारण यह है कि ग्राहकों को कंपनी द्वारा बचाए गए खर्चों से लाभ नहीं होता है, बल्कि केवल शेयर से लाभ होता है। अगले ग्राहकों से कीमत वसूल की जाती है। इस श्रृंखला को कहीं न कहीं रुकना होगा और इसलिए शुरुआत में तेजी से लाभ कमाने के बाद ऐसी कंपनियां रात में उड़ान भरती हैं)। 

मोदीकेयर से जुड़ने के लिए आवश्यक दस्तावेज/जानकारी

मोब नंबर और ई-मेल

आईडी (पते के प्रमाण के रूप में आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट,

पैन कार्ड

चेक रसीदों के लिए एनईएफटी पंजीकरण के लिए रद्द चेक/पासबुक का पहला पृष्ठ।

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